29 April, 2024
29 April, 2024

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर निलंबन मामले पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने सभापति से मांगी माफी

Raghav Chadha Suspension:आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा के राज्यसभा से निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 1 दिसंबर तक लिए टल गई है.

By Channel 24 Now

Raghav Chadha Suspension: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा से निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिले निर्देश के तहत शुक्रवार (24 नवंबर) सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से माफी मांग ली. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को ये जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक बार विशेषाधिकार कमेटी के सामने भी पेश होना पड़ सकता है. 

पूरे मामले की अगली सुनवाई 1 दिसंबर को होगी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान आप नेता  चड्ढा से कहा था कि वो सभापति जगदीप धनखड़ से मिलकर माफी मांग लें. इसके बाद सभापति विचार करेंगे. 

राघव चड्ढा ने क्या कहा था?
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राघव चड्ढा ने हाल ही में सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा था,  ”कोर्ट का आदेश है कि मैं राज्यसभा के सभापति (जगदीप धनखड़) से व्यक्तिगत रूप से मिलूं. इसको देखते हुए और अपने निलंबन को लेकर सभापति के साथ जल्द से जल्द बैठक करने के लिए समय मांगा है.”

मामला क्या है?
अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुडे़ दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर राघव चड्डा पर आरोप है कि उन्होंने एक प्रस्ताव में कुछ सांसदों के नाम बिना उनकी सहमति के जोड़ दिए हैं.  संसद सत्र के दौरान 11 अगस्त को चड्ढा को कई सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर के आरोप में राज्यसभा से निलंबित किया गया था.  

ये भी पढ़ें- Adani-Hindenburg Case: अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित, जानें किसने क्या दलीलें दी?

Must Read

Start typing to see posts you are looking for.